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हिमाचल प्रदेश शाखा कार्यालय (NLBO)

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हम कौन है

भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) भारत का राष्ट्रीय मानक निकाय है, जिसकी स्थापना 2016 में बीआईएस अधिनियम के तहत की गई थी। यह उत्पादों, प्रक्रियाओं और सेवाओं के लिए भारतीय मानकों को विकसित करने के साथ-साथ दीर्घकालिक अनुपालन और उत्कृष्टता सुनिश्चित करने के लिए प्रमाणन और आवधिक फैक्टरी और बाजार निगरानी के माध्यम से उनके कार्यान्वयन की निगरानी पर काम कर रहा है। हिमाचल प्रदेश शाखा कार्यालय (HPBO), हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों के उद्योगों को भारतीय मानक ब्यूरो की सेवाएं प्रदान करता है और राज्य सरकारों, उद्योगों, तकनीकी संस्थानों, उपभोक्ता संगठन आदि के बीच प्रभावी कड़ी के रूप में कार्य करता है।

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C

 

  Photo Gallery

  • https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2022/04/WhatsApp-Image-2022-04-29-at-3.31.13-PM.jpg
  • https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2022/03/WhatsApp-Image-2022-03-29-at-3.59.39-PM3.jpeg School students visited to Himachal Pradesh Branch Office and an Industrial unit under BO
  • https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2021/08/Consumer-Awareness-Programme.jpeg Consumer Awareness Programme
  • https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2021/08/Hallmarking-Awareness-Programme.jpeg Jewellers Awareness Programme
  • https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2021/08/IS-458-Meeting.jpeg IS 458 Meeting
https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2022/04/WhatsApp-Image-2022-04-29-at-3.31.13-PM.jpg https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2022/03/WhatsApp-Image-2022-03-29-at-3.59.39-PM3.jpeg https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2021/08/small-consumer.jpeg https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2021/08/small-halmarking.jpeg https://www.bis.gov.in/wp-content/uploads/2021/08/small-IS-458-Meeting.jpeg

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शाखा कार्यालय

पता

location
हिमाचल प्रदेश शाखा कार्यालय (NLBO)
भारतीय मानक ब्यूरो
एच नंबर 15, सेक्टर – 3,
परवाणू- 173 220
जिला: सोलन(एच.पी.)

सम्पर्क करने का विवरण

telephone
टेलीफोन: 01792-235437 to 235439
email
ईमेल: nlbo[at]bis[dot]gov[dot].in
fax
फैक्स: 01792-235435

Grievance Redressal

BIS follows a well-established complaint redressal procedure. Complaints are recorded centrally at Complaints Management and Enforcement Department (CMED). Complaints can be made both offline and online. Online complaint can be made through mobile app BIS CARE or by use of Consumer Engagement Portal.

Our Team

Shri S.C Naik
Shri S.C Naik
Sc-D & Head-in Charge
subash[at]bis[dot]gov[dot]in
Telephone No: 0172-2650206 & 2650290 Extn. 135
Mobile No: 7077704799
Ms. Supriya Sachdeva
Ms. Supriya Sachdeva
Sc-D/Jt.Director
sachdeva[at]bis[dot]gov[dot]in
Telephone No.: 0172-2650206 & 2650290 Extn. 125
Mobile No.: 8283957487
Shri Shiv Parkash
Shri Shiv Parkash
Sc-D/Jt.Director
spsaharan1512[at]bis[dot]gov[dot]in
Telephone No: 0172-2650206 & 2650290 Extn. 131
Mobile No.: 9414070892
Shri Sahil Bhatia
Shri Sahil Bhatia
Sc-D/Jt.Director
sbhatia[at]bis[dot]gov[dot]in
0172-2650206 & 2650290 Extn. 131
Shri Gorenand Prasad Yadav
Shri Gorenand Prasad Yadav
Scientist-C/Deputy Director
gorenand[at]bis[dot]gov[dot]in
Telephone No: 0172-2650206 & 2650290 Extn. 131
Mobile No.: 7638893175
Shri Vikram Achale
Shri Vikram Achale
Scientist-B/Assistant Director
Vikram.achale[at]bis[dot]gov[dot]in
Telephone No: 0172-2650206 & 2650290 Extn. 125
Mobile No. : 8516861524