| View in | Language |
बीआईएस एक सुस्थापित शिकायत निवारण प्रक्रिया का अनुसरण करता है। शिकायत प्रबंधन और प्रवर्तन विभाग (सीएमईडी) में केंद्रीय रूप से शिकायतें दर्ज की जाती हैं। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से शिकायतें की जा सकती हैं। ऑनलाइन शिकायत मोबाइल ऐप ‘बीआईएस केयर’ के माध्यम से या ‘उपभोक्ता कार्यक्रम पोर्टल’ के माध्यम से की जा सकती है। शिकायत मिलने पर इसकी जांच की जाती है और इसके निवारण के लिए आगे की कार्रवाई की जाती है।ऑनलाइन शिकायत पोर्टल के माध्यम से शिकायत दर्ज करने के लिए क्लिक करें।.
| सुधीर बिश्नोई |
| वैज्ञानिक -ई एवं प्रमुख |
| hdhbo[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-7617777281 |
| श्री मोहित प्रभाती |
| वैज्ञानिक -सी |
| dhbo[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91 |
| श्री श्याम कुमार |
| वैज्ञानिक -डी |
| shyamkumar.doon@bis.gov.in |
| +91-8800431730 |
| श्री डी. पी. थपलियाल |
| वैज्ञानिक -सी |
| dhbo[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-7617777280 |
| श्री नीलम सिंह |
| वैज्ञानिक -सी |
| dhbo[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-7617777280 |
| श्री अभिषेक भारती |
| स्नातक अभियंता |
| abhishekbharti199@gmail.com |
| 8894259061 |
| वेदांशी नागर |
| स्नातक अभियंता |
| vedanshin23@gmail.com |
| 07617777278 |