
View in | Language |
बीआईएस एक सुस्थापित शिकायत निवारण प्रक्रिया का अनुसरण करता है। शिकायत प्रबंधन और प्रवर्तन विभाग (सीएमईडी) में केंद्रीय रूप से शिकायतें दर्ज की जाती हैं। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से शिकायतें की जा सकती हैं। ऑनलाइन शिकायत मोबाइल ऐप ‘बीआईएस केयर’ के माध्यम से या ‘उपभोक्ता कार्यक्रम पोर्टल’ के माध्यम से की जा सकती है। शिकायत मिलने पर इसकी जांच की जाती है और इसके निवारण के लिए आगे की कार्रवाई की जाती है।ऑनलाइन शिकायत पोर्टल के माध्यम से शिकायत दर्ज करने के लिए क्लिक करें।.
श्री. दीपक अग्रवाल |
वैज्ञानिक-ई और प्रमुख |
deepak[at]bis[dot]gov[dot]in |
9643587968 |
(English) Smt. Poonam Choudhary |
Scientist-D /Joint Director |
(English) poonam.choudhary@bis.gov.in |
(English) 9460571121 |
श्री. सौरभ वर्मा |
वैज्ञानिक-बी |
verma.saurabh[at]bis[dot]gov[dot]in |
9140386622 |
श्री. हिमांशु कुमार |
वैज्ञानिक-बी |
himanshuk [at]bis[dot]gov[dot]in |
9162553578 |
Viksit Kumar |
Standard Promotion Officer |
(English) Arvind Thakur |
(English) Graduate Engineer |
(English) Shubham Mishra |
(English) Graduate Engineer |
(English) Amandeep Kaur |
(English) Graduate Engineer |