| View in | Language |
बीआईएस एक सुस्थापित शिकायत निवारण प्रक्रिया का अनुसरण करता है। शिकायत प्रबंधन और प्रवर्तन विभाग (सीएमईडी) में केंद्रीय रूप से शिकायतें दर्ज की जाती हैं। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से शिकायतें की जा सकती हैं। ऑनलाइन शिकायत मोबाइल ऐप ‘बीआईएस केयर’ के माध्यम से या ‘उपभोक्ता कार्यक्रम पोर्टल’ के माध्यम से की जा सकती है। शिकायत मिलने पर इसकी जांच की जाती है और इसके निवारण के लिए आगे की कार्रवाई की जाती है।ऑनलाइन शिकायत पोर्टल के माध्यम से शिकायत दर्ज करने के लिए क्लिक करें।.
| श्री सुमित सेंगर |
| वैज्ञानिक-ई और प्रमुख |
| hahbo1[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-079 – 027540314 |
| श्री शिव प्रकाश |
| वैज्ञानिक-डी |
| Spsaharan1512[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-079 - 027540317 |
| श्री राहुल पुष्कर |
| वैज्ञानिक-सी |
| ahbo1[[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-079 - 027540317 |
| Shri Kalle Sai Kaushik |
| वैज्ञानिक सी |
| ahbo1[[at]bis[dot]gov[dot]in |
| 079 27540314 |
| Ajay Chandel |
| वैज्ञानिक सी |
| ahbo1[[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-079 27540314 |
| Km. Akansha Nema |
| Graduate Engineer |
| Sh Manak Dave |
| Graduate Engineer |