| View in | Language |
बीआईएस एक सुस्थापित शिकायत निवारण प्रक्रिया का अनुसरण करता है। शिकायत प्रबंधन और प्रवर्तन विभाग (सीएमईडी) में केंद्रीय रूप से शिकायतें दर्ज की जाती हैं। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से शिकायतें की जा सकती हैं। ऑनलाइन शिकायत मोबाइल ऐप ‘बीआईएस केयर’ के माध्यम से या ‘उपभोक्ता कार्यक्रम पोर्टल’ के माध्यम से की जा सकती है। शिकायत मिलने पर इसकी जांच की जाती है और इसके निवारण के लिए आगे की कार्रवाई की जाती है।ऑनलाइन शिकायत पोर्टल के माध्यम से शिकायत दर्ज करने के लिए क्लिक करें।.
| श्री ज्ञान प्रकाश |
| वैज्ञानिक सी / उप निदेशक |
| gyan@bis.gov.in |
| 9971133798 |
| श्री अक्षय कैलास कुटे |
| वैज्ञानिक सी / उप निदेशक |
| akshaykailas@bis.gov.in |
| 08605244067 |
| श्री गौतम चंद सोनी |
| वैज्ञानिक बी / सहायक निदेशक |
| sonigc@bis.gov.in |
| 9461305122 |
| श्री निखिल चंद्रात्रे |
| वैज्ञानिक - सी/ उपनिदेशक |
| nikhiln@bis.gov.in |
| 8308130371 |
| श्री एस डी राणे |
| वैज्ञानिक ई / निदेशक एवं प्रमुख |
| hpnbo@bis.gov.in |
| 9355898341 |
| श्री. विनीत कुमार जी |
| वैज्ञानिक डी / संयुक्त निदेशक |
| vinith.g[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-9479743964 |