| देखना | भाषा |
बीआईएस एक सुस्थापित शिकायत निवारण प्रक्रिया का अनुसरण करता है। शिकायत प्रबंधन और प्रवर्तन विभाग (सीएमईडी) में केंद्रीय रूप से शिकायतें दर्ज की जाती हैं। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से शिकायतें की जा सकती हैं। ऑनलाइन शिकायत मोबाइल ऐप ‘बीआईएस केयर’ के माध्यम से या ‘उपभोक्ता कार्यक्रम पोर्टल’ के माध्यम से की जा सकती है। शिकायत मिलने पर इसकी जांच की जाती है और इसके निवारण के लिए आगे की कार्रवाई की जाती है।ऑनलाइन शिकायत पोर्टल के माध्यम से शिकायत दर्ज करने के लिए क्लिक करें।.
| श्री वेद प्रकाश |
| वैज्ञानिक ई और प्रमुख |
| hdlbo2[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-011-23232922 |
| श्री राजपाल |
| वैज्ञानिक-ई |
| anjurajpal25[at]bis[dot]gov[dot]in |
| +91-011-23232922 |
| श्री विवेक प्रकाश |
| वैज्ञानिक-डी |
| vivek.prakash@bis.gov.in |
| +91-011-23232922 |
| श्री सत्यव्रत बिसोई |
| वैज्ञानिक-डी |
| satya.bisoi@bis.gov.in |
| +91-011-23232922 |
| श्री हिमांशु मीणा |
| वैज्ञानिक-सी |
| +91-011-23232922 |
| श्री आकाश सिंह |
| वैज्ञानिक-बी |
| +91-011-23232922 |
| श्री हिमांशु मीणा |
| वैज्ञानिक-बी |
| himanshum@bis.gov.in |
| 011-23232922 |
| श्री आदित्य राज |
| मानक संवर्धन अधिकारी (एसपीओ) |
| +91-011-23232922 |
| सुश्री अनामिका राय |
| बीएचआर |
| +91-011-23232922 |